IPO GMP: अगले सप्ताह आएंगे आईपीओ, तीन गुना होगा पैसा, जल्दी करें

IPO GMP : दोस्तो स्वागत है आपक हमारे आज के इस आर्टिकल में आज का हमारा ये आर्टिकल उन लोगो के लिए होने वाला है जो स्टॉक मार्केट से जुड़े हुए लोग है या जो आइपोर्म इंवेस्ट करके मुनाफा करने का इरादा रखते है। आपको बता दे अगले हफ्ते में 11 आईपीओ मार्केट में उतरने जा रहे है जिसमे से लगभग 7 इश्यू मेनबोर्ड के है ये कुल मिलाकर मार्केट से 7000 करोड़ रुपए जुटने की उम्मीद लगा रहे है। जीएमपी के आंकड़ों के हिसाब से मार्केट में निवेशकों का जोश काफी ऊपर है तो बने रहिए हमारे साथ इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

IPO GMP
IPO GMP
IPO GMP

ग्रे मार्केट प्रीमियम क्या है [IPO GMP]

अगर आपको पता भी है की ग्रे मार्केट प्रीमियम क्या होता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की ग्रे मार्केट ऐसा बाजार होता है जिसमे अनलिस्टेड सिक्योरिटी पर ट्रेड की जाती है आपको ये जानना जरूरी हो जाता है। की ग्रे मार्केट में बड़े उतार चढ़ाव आना आम होता है हमने आपको नीचे बताया है की कोन कोन से इश्यू मार्केट में अगले हफ्ते खुलने जा रहे है और ग्रे मार्केट का एनलिसिस क्या है?

IPO GMP

Happy Forgings

आपको बता दे की ये इश्यू मार्केट में 19 से 21 दिसंबर के बीच खुला रहेगा इस इश्यू का प्राइज बैंड 808 से 850 बताया गया है जैसा की आपको पता होगा की शुक्रवार को इसका आंकड़ा आया था। जिसके मुताबिक ग्रे मार्केट में इश्यू पर 460 का प्रीमियम है यानी शुक्रवार के सेंटीमेंट स्टॉक की लिस्टिंग तक अगर रहती है तो इसमें निवेश करने वालो को 50 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न पहले दिन ही मिल सकता है।

IPO GMP

Muthoot Microfin 

सबसे ज्यादा चर्चा इसी आईपीओ की हो रही है और सबकी नजरे सबसे ज्यादा इसी आईपीओ पर है आपको बता दे की इसका आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 18 दिसंबर को खुलेगा और इसके बंद होने की तिथि 20 दिसंबर बताए जा रही है इसके इश्यू के लिए प्राइस बैंड 277 से 291 बताए गई है शुक्रवार तक ग्रे मार्केट प्रीमियम 88 रुपए था यानी इस हिसाब से इन्वेस्टर्स को लगभग 30 परसेंट से अधिक का रिटर्न मिल सकता है।

IPO GMP

Motisons Jewellers

अगर बात की जाए गर्मी की तो सबसे ज्यादा गर्मी इसी आईपीओ की है क्योंकि इसमें इन्वेस्टर्स को सबसे ज्यादा रिटर्न मिलने की आशा है इसका आईपीओ 18 से 20 दिसंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इश्यू प्राइस 55 रुपए का है मगर ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम 100 रुपए तक का है यानी की फिलहाल लिस्टिंग का 155 रुपए होने का अनुमान लगाया जा रहा है जिससे इन्वेस्टर्स को करीब 300 परसेंट का रिटर्न मिल सकता है।

IPO GMP

Leave a Comment