SSC GD 2nd Merit List 2024: अचानक जारी हो गया एसएससी जीडी का 2nd मेरिट लिस्ट, कम नंबर वालों का भी होगा चयन

Author: Om | Published On: July 20, 2024

SSC GD 2nd Merit List 2024: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित होने वाली SSC GD Constable की परीक्षा हाल ही में आयोजित की गई थी जिसका रिजल्ट भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार को एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जिन अभ्यर्थियों का SSC GD 1st Merit List में नाम नहीं आया था उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि एसएससी द्वारा SSC GD 2nd Merit List 2024 को घोषित करने की तैयारी चल रही है। जैसा कि आपको पता होगा पहली मेरिट लिस्ट 10 जुलाई को शाम 4:00 बजे एसएससी के अधिकारी वेबसाइट पर जारी कर दी गई थी।

“SSC GD 2nd Merit List 2024 आने से वैकेंसी में भी बढ़ोतरी होगी” ऐसा कुछ अखबारों और सोशल मीडिया का कहना है । हालांकि कर्मचारी चयन आयोग ssc द्वारा इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

SSC GD 2nd Merit List 2024
SSC GD 2nd Merit List 2024

एसएससी जीडी मेरिट लिस्ट 2024

वे अभ्यर्थी जिन्होंने एसएससी जीडी परीक्षा दी थी और सिर्फ कुछ अंकों की वजह से उनका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं शामिल किया गया उन्हें अब परेशान होने की जरूरत नहीं। कुछ खबरों और मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एसएससी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन जल्द ही एक और मेरिट लिस्ट जारी करने वाली है जिसमें उन अभ्यार्थियों को शामिल किया जाएगा। 

मेरिट लिस्ट में जिन अभ्यर्थियों का नाम शामिल है वह अब यह जानने को उत्सुक है कि फिजिकल टेस्ट कब होगा, एडमिट कार्ड कब आएगा। इस आर्टिकल में इन सब से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है। 

कब आयेगी SSC GD 2nd Merit List 2024

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट काफी देर से जारी किया गया था । एसएससी जीडी मेरिट लिस्ट में करीब 34,6400 अभ्यर्थियों के नाम शामिल है। जैसा की आपको पता होगा एसएससी जीडी 1st मेरिट लिस्ट 10 जुलाई 2024 को जारी कर दी गई थी और दूसरी मेरिट लिस्ट की जुलाई के अंत सप्ताह तक आने की संभावना है। एसएससी जीडी दूसरी मेरिट लिस्ट में करीब 50000 से अधिक अभ्यास के नाम शामिल किए जाने की आशंका है।

Ssc GD new Update 2024

एसएससी जीडी की दूसरी मेरिट लिस्ट कब जारी होगी इसके संबंध मीडिया रिपोर्ट्स से तो जानकारी मिल रही है परंतु एसएससी द्वारा इसके संबंध किसी प्रकार की आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। 

एसएससी जीडी फिजिकल डेट की जानकारी

जिन अभ्यर्थियों का एसएससी जीडी रिजल्ट जारी होने के बाद उनका नाम मेरिट लिस्ट में शामिल है उन्हें अब आगे की प्रक्रिया जो की फिजिकल टेस्ट है उसके लिए बढ़ाना होगा। आपको बता दें कि फिजिकल टेस्ट अगस्त में होने वाली है । टेस्ट से 10 15 दिन पहले ही आपको एडमिट कार्ड मिल जाएगा।

SSC GD 2nd Merit List 2024 लिंक अपडेट

अगर कर्मचारी चयन आयोग एसएससी जीडी कांस्टेबल की दूसरी मेरिट लिस्ट जारी करता है तो आप नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो करके अपना नाम लिस्ट में देख सकते हैं

  • SSC GD 2nd Merit List देखने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा 
  • अब होम पेज पर आपको सेकंड मेरिट लिस्ट वाले विकल्प पर क्लिक करना है 
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने सेकंड मेरिट लिस्ट दिखेगी। 
  • अब आप इस लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं और चाहे तो इस लिस्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Leave a Comment